Advertisement
16 May 2024

बीजेपी मुफ्त राशन योजना का श्रेय लेती है, जबकि गरीब इसके लिए टैक्स चुकाते हैं: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को "भाजपा एंड कंपनी" पर निशाना साधते हुए कहा कि वे देश के गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने का श्रेय लेना चाहते हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर हिंदी में लिखा, ''देश की जनता को बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन से मुक्ति दिलाना तो दूर, बीजेपी एंड कंपनी के लोग गरीबों को थोड़ा सा राशन देकर चुनावी फायदा उठाने पर तुले हुए हैं। ये ठीक नहीं है क्योंकि ये कोई दयालुता नहीं है।"

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "गरीबों को मुफ्त राशन भाजपा या सरकार का कोई उपकार नहीं है, यह लोगों द्वारा चुकाए गए कर के पैसे से आता है। इसलिए, बदले में वोट मांगकर गरीबों का मजाक उड़ाना अनुचित है।"

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी नेता हर राजनीतिक रैली में सरकार की मुफ्त राशन योजना गिनाते हैं। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में यहां तक कहा है कि वह सत्ता में आने के बाद 2029 तक इस योजना को जारी रखेगी।

कांग्रेस का दावा है कि वह गरीबों को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कानून लेकर आई है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सत्ता में आने पर वे न केवल राशन की गुणवत्ता में सुधार करेंगे बल्कि इसकी मात्रा भी दोगुनी कर देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati, bahujan samaj party, BSP, pm narendra modi, BJP, ration
OUTLOOK 16 May, 2024
Advertisement