Advertisement
24 May 2024

भाजपा का कर्नाटक सरकार पर निशाना, राजधानी को 'उड़ता बेंगलुरु' कहा

कर्नाटक में कानून व्यवस्था की कथित खराब स्थिति के लिए सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि राज्य की राजधानी मादक पदार्थों और रेव पार्टियों का अड्डा बनती जा रही है।

भाजपा ने इसके लिए ‘उड़ता बेंगलुरू’ शब्द का भी इस्तेमाल किया। बेंगलुरु पुलिस द्वारा हाल में एक फार्महाउस में रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। इस रेव पार्टी में कथित तौर पर एक तेलुगू फिल्म अभिनेत्री सहित 86 लोग शामिल हुए थे।

भाजपा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया है कि जब से कर्नाटक में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से बेंगलुरु में हर जगह ‘अनैतिक आयोजन’ हो रहे हैं।

Advertisement

कर्नाटक भाजपा ने कन्नड भाषा में किए एक पोस्ट में कहा, ‘कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है और सरकारी अव्यवस्था उजागर हो गई है। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद बेंगलुरु में हर जगह अनैतिक आयोजन हो रहे हैं। ‘सिलिकॉन सिटी’ अब मादक पदार्थ, गांजा और रेव पार्टियों का अड्डा बन गया है।’’

भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधने के लिए ‘‘हैशटैग बैड बेंगलुरु’’ और ‘‘हैशटैग कांग्रेसफेल्सकर्नाटक’’ के साथ मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की तस्वीरों वाला एक पोस्टर भी जारी किया।

भाजपा ने ‘एक्स’ पर साझा किए गए पोस्टर में राज्य की राजधानी को ‘उड़ता बेंगलुरु’ करार देते हुए आरोप लगाया, ‘‘ ‘सिलिकॉन सिटी मादक पदार्थों का ‘अड्डा’ बन रही है और यहां बड़े पैमाने पर रेव पार्टियां हो रही हैं।’’

भाजपा ने 2016 में आई हिंदी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के संदर्भ में ‘उड़ता बेंगलुरु’ शब्द का इस्तेमाल किया। ‘‘उड़ता पंजाब’’ फिल्म में युवाओं के नशीले पदार्थों के इस्तेमाल के बारे में दिखाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Flying bengaluru, BJP, Congress, Loksabha election 2024, Udata Punjab
OUTLOOK 24 May, 2024
Advertisement