Advertisement
25 May 2024

"भाजपा 140 सीटों के लिए तरस जाएगी", अखिलेश यादव ने '400 पार' नारे का मजाक उड़ाया

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का "400 पार" का नारा विफल हो जाएगा और पार्टी 140 सीटें भी जीतने के लिए तरस जाएगी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि जिन कंपनियों ने चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा को भारी दान दिया था, वे वस्तुओं की कीमतें बढ़ाकर पैसा वसूल कर रही हैं, जिससे पूरे देश में मुद्रास्फीति बढ़ गई है।

उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अखिलेश प्रताप सिंह और कुशीनगर से सपा उम्मीदवार अजय कुमार सिंह के समर्थन में एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए यादव ने दावा किया कि "राज्य में बदलाव की हवा चल रही है।''

Advertisement

सपा प्रमुख ने कहा, ''इंडिया गठबंधन के लिए भारी समर्थन देखकर, मुझे विश्वास है कि जब 4 जून को वोटों की गिनती होगी, तो उत्तर प्रदेश से भाजपा का निश्चित रूप से सफाया हो जाएगा। लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद मीडिया में भी बदलाव आएगा।"

उन्होंने '400 पार' नारे को लेकर भाजपा पर हमला करते हुए कहा, "नारा लगाने वाले लोग 400 (सीटें) खोने जा रहे हैं।"

सत्तारूढ़ दल पर कटाक्ष करते हुए, यादव ने सभा से पूछा कि 543 (देश की कुल लोकसभा सीटें) में से 400 के पार कितनी सीटें बची हैं। जवाब मिलने पर उन्होंने कहा, "जो लोग 143 सीटों का सपना देख रहे हैं, उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि 140 करोड़ लोग उन्हें 140 सीटें पाने के लिए भी तरसा देंगे।"

उन्होंने कहा, "पूर्वाचल के लोग बड़े उत्साह से हमारा स्वागत करते हैं और धूमधाम से विदाई भी देते हैं। जो लोग 2014 में यहां आए, उनका 2024 में जाना तय है।"

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने लोगों से वोट डालते समय प्रलोभनों से सावधान रहने को कहा और उन्हें सलाह दी, "जहां भी आप भाजपा के लोगों को देखें, उनसे पूछें कि पार्टी संविधान क्यों बदलना चाहती है और आरक्षण क्यों खत्म करना चाहती है।"

उन्होंने कहा, "भाजपा का हर शब्द, हर वादा झूठा निकला। 10 साल की केंद्र और सात साल की राज्य सरकार में जो सुविधाएं मिलनी चाहिए थीं, वे मिलना तो दूर, किसानों और युवाओं का भविष्य खतरे में है।"

यादव ने रैली में कहा, ''गरीब ऐसी सरकार चाहते हैं जो काम करे।'' उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो अग्निवीर योजना खत्म कर दी जाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भी सभा को संबोधित किया। देवरिया और कुशीनगर में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Abki bar 400 paar, akhilesh yadav, bjp, pm narendra modi, samajwadi party SP, uttar pradesh, loksabha elections
OUTLOOK 25 May, 2024
Advertisement