Advertisement
01 September 2024

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू, सभी चुनावी राज्यों में हारेगी: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उल्टी गिनती लोकसभा चुनाव के साथ ही शुरू हो गई और वह हरियाणा सहित सभी आगामी विधानसभा चुनावों में हारेगी।

आप के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा ‘डरी हुई’ है क्योंकि लोग अब उसे खारिज कर रहे हैं।

इससे पहले दिन में, निर्वाचन आयोग ने बिश्नोई समुदाय के त्योहार के मद्देनजर हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख बदलकर एक अक्टूबर के बजाय पांच अक्टूबर करने की घोषणा की थी।

Advertisement

सिसोदिया ने कहा, ‘‘इस साल लोकसभा चुनाव के साथ ही भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई। अगर विधानसभा चुनाव की तारीखें बदल भी दी गईं तो भी पार्टी सभी राज्यों में हार जाएगी। भाजपा ने सत्ता पाने के बाद तानाशाही फैलाई और अब उसे चुनाव से भागना पड़ रहा है।’’

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप अपने बूते चुनाव लड़ रही है और उसने सभी 90 सीट पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

सिसोदिया ने कहा कि आने वाले दिनों में हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार निश्चित है और वह चुनाव की तारीखें बदलवाकर नहीं जीत सकती।

आप की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने दावा किया कि राज्य के लोग भाजपा की प्रदेश सरकार को ‘उखाड़’ फेंकने के लिए तैयार हैं।

गुप्ता ने कहा कि आप एक सितंबर से 15 सितंबर के बीच 40 चुनावी रैलियों, रोड शो और टाउन हॉल बैठकों का आयोजन करेगी जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और मनीष सिसोदिया, संजय सिंह सहित आप के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे और उनके चुनाव प्रचार कार्यक्रम बाद में तय किए जाएंगे। गुप्ता के मुताबिक, देश भर से पार्टी कार्यकर्ता और नेता हरियाणा पहुंचकर चुनाव प्रचार करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam aadmi party, AAP on BJP, haryana assembly, Arvind Kejriwal, Narendra Modi
OUTLOOK 01 September, 2024
Advertisement