Advertisement
14 February 2024

बीकेयू- उग्राहां गुट का ऐलान, "किसान कल से रेल की पटरियों पर बैठेंगे"

भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्राहां) ने कहा है कि प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ हरियाणा पुलिस की कार्रवाई के विरोध में किसान पंजाब में बृहस्पतिवार को सात स्थानों पर रेल की पटरियों पर बैठेंगे। बीकेयू (एकता उग्राहां) के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उग्राहां ने कहा कि उनका प्रदर्शन दोपहर दो से शाम चार बजे तक होगा।

उन्होंने कहा कि शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर हरियाणा के सुरक्षा कर्मियों द्वारा प्रदर्शकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले दागने और पानी की बौछारों का इस्तेमाल करने के विरोध में उक्त फैसला किया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और ऋण माफी पर कानून सहित अपनी मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। बीकेयू (एकता उग्राहां) ‘दिल्ली चलो’ आह्वान का हिस्सा नहीं है, लेकिन वह संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल है।

Advertisement

उग्राहां ने कहा कि वह सीमाओं को सील करके किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के खिलाफ हैं। किसानों की मंगलवार को हरियाणा पुलिस से दोनों राज्यों की सीमा पर दो स्थानों पर झड़प हो गई थी जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया था। किसान दिल्ली जाने की कोशिश कर रहे थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Farmers protest, farmer protest haryana and Punjab, farmer protest Delhi, Narendra midi, BJP goverment, kisan sanyukt morcha
OUTLOOK 14 February, 2024
Advertisement