Advertisement
07 September 2024

बृजभूषण सिंह का विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर निशाना, "कांग्रेस ने उन्हें किया मोहरे की तरह इस्तेमाल"

Representative image

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने डब्ल्यूएफआई पर नियंत्रण और भारतीय जनता पार्टी पर हमले की अपनी “साजिश” में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को “मोहरे” के तौर पर इस्तेमाल किया।

ओलंपियन पहलवान फोगाट और पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सिंह ने यहां कहा कि उन्होंने 2012 के डब्ल्यूएफआई चुनाव में कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराया था, इसलिए वे उनसे रंजिश रखते हैं।

यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दो प्रमुख चेहरे फोगाट और पुनिया के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “वे चेहरे थे... वे मोहरे थे। (हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री) भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस और कांग्रेस परिवार ने उन्हें मोहरों की तरह इस्तेमाल किया।”

उन्होंने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, “यह सब भारतीय कुश्ती महासंघ पर नियंत्रण पाने और भाजपा तथा उसकी विचारधारा पर हमला करने के लिए रची गई साजिश थी...राहुल की यह टीम, कांग्रेस इस तरह का काम करती रहती है।”
Advertisement

विनेश फोगाट ने बयान दिया है कि किसी भी महिला को वह सब न सहना पड़े, जो उन्हें सहना पड़ा है।

इस बयान के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, “उनके (फोगाट के) साथ क्या हुआ? जिस घटना का वह आरोप लगा रही हैं वह उस समय हुई जब मैं लखनऊ में था। समय ही सच्चाई बताएगा।”

कांग्रेस ने फोगाट को हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Brij bhushan singh, Bajrang punia, Vinesh Phogat, Congress, Rahul Gandhi
OUTLOOK 07 September, 2024
Advertisement