Advertisement
29 July 2021

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने किया अपने पहले प्रत्याशी के नाम की घोषणा, जानें किसे मिला टिकट

ANI TWITTER

उत्तर प्रदेश में विधासनभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। सभी दलों ने आगामी चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। एबीपी न्यूज के अनुसार बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में पहले प्रत्याशी का ऐलान करते हुए रमेश यादव को बिठूर से उम्मीदवार बना दिया है। 

आगामी चुनावों को लेकर बीएसपी ने सबसे पहले प्रत्याशी की घोषणा कानपुर की बिठूर विधानसभा क्षेत्र से की है। इसके लिए पार्टी ने एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया था। सेक्टर प्रभारी नौशाद अली औऱ भीमराव अंबेडकर की उपस्थिती में रमेश यादव को विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया। इसके अलावा बीएसपी ने पहले प्रत्याशी घोषणा सम्मेलन में सभी जातियों को लेकर चलने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार बीएसपी में 5 और सीटों को जल्द घोषित किया जाएगा। पार्टी में पहले चरण में ब्राम्हण, मुस्लिम, यादव और एससी/एसटी चेहरे सामने आए हैं।

सूत्रों के अनुसार बीएसपी में टिकट मिलने की आवश्यक कार्रवाई प्रत्याशियों द्वारा लगभग पूरी कर ली गई है। जल्द ही कानपुर देहात की विधानसभा भोगनीपुर से मुस्लिम प्रत्यासी के रूप में जुनौद पहलवान को, बिल्हौर में मनोज दिवाकर, कानपुर देहात की सिकन्दरा सीट से ब्राह्मण प्रताशी लाल जी शुक्ला को मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं इटावा के भर्थना से कमलेश अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया जाएगा।

Advertisement

ग़ौरतलब है कि मायावती मिशन-2022 को लेकर इन दिनों संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथ गठन के काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है। बूथ गठन की जिम्मेदारी पहले जिलाध्यक्ष देख रहे थे। मायावती ने अब मुख्य सेक्टर प्रभारियों को भी इस कार्य में लगा दिया गया है। मुख्य सेक्टर प्रभारी खुद अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर अपनी देखरेख में बूथ गठन का काम पूरा कराएंगे। अगस्त तक हर हाल में बूथ गठन का काम पूरा कराने की जिम्मेदारी मुख्य सेक्टर प्रभारियों को सौंपी गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूपी विधानसभा चुनाव, विधासनभा चुनाव 2022, बहुजन समाज पार्टी, बीएसपी, बसपा, रमेश यादव, बिठूर से उम्मीदवार, UP Assembly Elections, Vidhan Sabha Elections 2022, Bahujan Samaj Party, BSP, BSP, Ramesh Yadav, Candidates from Bithoor
OUTLOOK 29 July, 2021
Advertisement