Advertisement
06 May 2024

बसपा ने काटा बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट, इनको चुनावी मैदान में उतारा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट दिया है. पार्टी ने उनकी जगह पर जौनपुर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बसपा के सूत्रों ने बताया कि जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटकर वर्ष 2019 में इसी सीट से सांसद चुने गये श्याम सिंह यादव को दे दिया गया है.

श्याम सिंह यादव ने बातचीत के क्रम में कहा कि बसपा ने उन्हें फार्म-बी दे दिया है और वह आज दोपहर को नामांकन करेंगे. उन्होंने इसके लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद दिया. यादव ने कहा कि वह अपने कार्यकाल में जनहितकारी कार्यों के बल पर फिर से जनता के बीच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जौनपुर की जनता बसपा के ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ के नारे को आत्मसात करेगी.

जौनपुर की एक एमपी-एमएलए अदालत ने गत छह मार्च को नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली के साल 2020 के एक मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. उन्हें जौनपुर जिला जेल में रखा गया और बाद में बरेली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

Advertisement

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गत 27 अप्रैल को सिंह को जमानत दे दी थी, लेकिन जिला अदालत द्वारा सुनाई गई सात साल की कैद की सजा को निलंबित करने या उस पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी. जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपा शंकर सिंह को मैदान में उतारा है, वहीं समाजवादी पार्टी ने एनआरएचएम घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है. बता दें कि जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में, 25 मई को मतदान होगा.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bahubal Dhananjay Singh, BJP, Congress, Loksabha election 2024, Shyam Singh Yadav
OUTLOOK 06 May, 2024
Advertisement