Advertisement
22 April 2024

हैदराबाद में भाजपा उम्मीदवार माधवी लता पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज

भाजपा की हैदराबाद उम्मीदवार के माधवी लता के खिलाफ एक शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है कि उन्होंने एक धार्मिक स्थल की ओर तीर चलाने का इशारा करके मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत किया है।

घटना का एक कथित वीडियो पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था।

पुलिस ने रविवार को बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 17 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के दौरान माधवी लता ने पूजा स्थल पर तीर निकालकर उसे चलाने का इशारा किया, जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुईं।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मामला 20 अप्रैल को भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत दर्ज किया गया था।

क्लिप के वायरल होने के बाद, माधवी लता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह उनके संज्ञान में आया है कि नकारात्मकता पैदा करने के लिए उनका एक अधूरा वीडियो प्रसारित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा था, ''मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह अधूरा वीडियो है और ऐसे वीडियो के कारण अगर किसी की भावनाएं आहत होती हैं तो मैं माफी मांगना चाहूंगी क्योंकि मैं सभी व्यक्तियों का सम्मान करती हूं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Case filed, FIR, madhvi lata, Hyderabad, loksabha elections, owaisi
OUTLOOK 22 April, 2024
Advertisement