Advertisement
13 July 2022

गुरु पूर्णिमा पर मुख्यमंत्री शिंदे दी बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि, कहा- उनके आशीर्वाद से मेरे जैसा आदमी भी सीएम बन सकता है

PTI

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को मुंबई में शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक का दौरा किया और 'गुरु पूर्णिमा' के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
        
शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके जैसा आम आदमी बाल ठाकरे के आशीर्वाद से राज्य में शीर्ष पद ग्रहण कर सकता है। उन्होंने कहा, "मेरी सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।" सीएम ने यह भी कहा कि वह प्रशासन के संपर्क में हैं और राज्य में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।
        
इसके बाद वह दिवंगत शिवसेना नेता और उनके गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के लिए पड़ोसी ठाणे शहर गए। बता दें कि शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों ने पिछले महीने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया, जिससे राज्य में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई।
       
30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने कांग्रेस और राकांपा के साथ "अप्राकृतिक" गठबंधन से बाहर निकलकर बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाने का दावा किया है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bala thackeray, CM Shinde, Shivsena, BJP, Guru Purnima
OUTLOOK 13 July, 2022
Advertisement