Advertisement
04 March 2024

हिमाचल सरकार की स्थिरता पर मुख्यमंत्री सुक्खू मौन, सरकार गिरने के सवाल पर दिया ये जवाब

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, जो पिछले कुछ दिनों से दोहरा रहे हैं कि सरकार स्थिर है और अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, ने सोमवार को अपने शासन की स्थिरता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी नेता कह रहे हैं कि यह सरकार अस्थिर है और जल्द ही गिर जाएगी, तो सुक्खू ने सवाल से भटकने की कोशिश की और मीडिया से कहा कि यह बात बीजेपी नेताओं से पूछें। 

मुख्यमंत्री शिमला में रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। इससे पहले विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर ने रविवार को बदलाव का संकेत देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा था और कहा था कि आने वाले दिनों में कुछ भी हो सकता है।

Advertisement

उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी के लिए सत्ता में बने रहना मुश्किल है क्योंकि हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक स्थिति कांग्रेस के लिए गंभीर है।"

इससे पहले शनिवार को कैबिनेट बैठक के दौरान जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला, जब राजस्व मंत्री जगत नेगी बैठक बीच में छोड़कर चले गए और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी तीखी बहस के बाद बैठक से बाहर चले गए। हालांकि, दोनों मंत्रियों ने बाद में कहा कि उनकी अपनी व्यस्तताएँ थीं और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मनाए जाने के बाद ठाकुर वापस लौट आए।

हिमाचल प्रदेश में हाल ही में राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान राजनीतिक संकट पैदा हो गया जब कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय विधायकों सहित नौ विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Himachal Pradesh, CM Sukhu, himachal government, congress, bjp, jairam thakur
OUTLOOK 04 March, 2024
Advertisement