Advertisement
15 May 2022

चिंतन शिविर: क्या 2024 में ईवीएम रद्द कर देगी कांग्रेस? जी-23 नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिया बड़ा बयान

ANI

ईवीएम की विश्वसनीयता पर संदेह जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को लोगों तक पहुंचाने की योजना पर काम करेगी और 2024 के संसदीय चुनावों के लिए अपने घोषणा पत्र में पेपर मतपत्रों को पुनर्स्थापित करने की वादा करेगी। 

कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और यहां तक कि चुनाव आयोग पर मतपत्रों की वापसी के लिए दबाव डाला है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने यहां तीन दिवसीय 'चिंतन शिविर' में राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी के पैनल में विचार-विमर्श के दौरान यह मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा कि कई अन्य नेताओं ने इस विचार का समर्थन किया है। चव्हाण, 23 नेताओं के समूह के सदस्य हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधार और सुधार की मांग की थी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना कांग्रेस के लिए और साथ ही "लोकतंत्र को बचाने" में मदद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  उन्होंने कहा कि पार्टी संसदीय चुनावों से पहले 12 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी ध्यान देगी क्योंकि पार्टी के लिए राज्यों और केंद्र में जीतना और सत्ता में वापसी करना अनिवार्य है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prithvi Raj Chauhan, Chintan Shivir, Congress, BJP, EVM, Ballet Paper
OUTLOOK 15 May, 2022
Advertisement