Advertisement
28 November 2022

एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस का दाव, कहा- अगर चुनाव जीते तो दलित और अल्पसंख्यक को दी जाएगी प्राथमिकता

ANI

पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रमुख अनिल चौधरी ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में निकाय चुनाव जीतती है तो दलितों और अल्पसंख्यकों के ''अधिकारों और सुरक्षा'' के लिए लड़ना पहली प्राथमिकता होगी।

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से इन समुदायों, विशेषकर दलित बच्चों को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं को लागू करेगी। दिल्ली के 250 वार्डों वाले नगर निगम (एमसीडी) के लिए चुनाव चार दिसंबर को होने हैं जबकि वोटों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

उन्होंने कहा, "लोग एमसीडी में सुशासन की उम्मीद कर रहे हैं और उस सपने को पूरा करने के लिए कांग्रेस से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। हम दलितों और अल्पसंख्यकों को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं को लागू करेंगे।"

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने एमसीडी के अस्थायी और अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने के अपने वादे का सम्मान नहीं किया।

उन्होंने कहा, "2017 के एमसीडी चुनाव 'संकल्प पत्र' में, भाजपा ने अस्थायी और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था। अपने 2022 के घोषणापत्र में, भाजपा ने इसके बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया। यहां तक कि (दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद) केजरीवाल ने भी कई खोखले वादे किए थे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MCD election, MCD election Delhi, BJP, Dalit, Muslims, Minorities
OUTLOOK 28 November, 2022
Advertisement