Advertisement
17 May 2024

पीएम मोदी के 'बुलडोजर' वाले बयान पर कांग्रेस का हमला, योगी आदित्यनाथ को बताया 'आरक्षण विरोधी'

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने इंडी ब्लॉक के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए कि बुलडोजर कहां चलाना है और कहां नहीं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के बयान का जवाब देते हुए एक्स पर एक वीडियो शेयर किया।

कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से एक्स पर वीडियो शेयर किया गया। वीडियो में कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वेबसाइट से एक आर्टिकल का हवाला देते हुए कहते हैं कि उसमें आरएसएस और मुख्यमंत्री का ‘आरक्षण विरोधी’ मानसिकता दिख रहा है।

वीडियो में रमेश यह भी दिखाते हैं कि आखिर यूपी सीएम के वेबसाइट पर आर्टिकल कहा है। रमेश आर्टिकल की उपलब्धता पर संशय करते हुए कहते हैं कि हो सकता है कि वो लंबे समय तक वेबसाइट पर मौजूद ना रहे। उन्होंने लेख के उन हिस्सों का भी हवाला दिया जो रमेश के अनुसार आरक्षण विरोधी मानसिकता को दर्शाते हैं।
वीडियो में रमेश कहते हैं, "प्रधानमंत्री ने आज कहा कि इंडी गुट को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए कि 'बुलडोजर' कहां चलाना है। देखें कि योगी का 'बुलडोजर' दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण प्रणाली के खिलाफ कैसे है।"

Advertisement

जयराम रमेश ने आरोप लगाते हुए आगे कहा, "प्रधानमंत्री को स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि वह आरक्षण पर योगी के विचारों के कारण उनका समर्थन कर रहे हैं। यही उनके '400 पार' के नारे के पीछे का रहस्य है। वह ऐसा इसलिए करना चाहते हैं ताकि संसद में 400 सीटों के बहुमत के साथ वह बाबासाहेब अम्बेडकर के संविधान में संशोधन कर सकें और दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों से आरक्षण का अधिकार छीन सकें।”

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर ये पार्टियां सत्ता में आ गईं तो अयोध्या के राम मंदिर पर बुलडोजर चल जाएगा। बुलडोजर की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इंडी ब्लॉक को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ट्यूशन लेनी चाहिए कि बुलडोजर कहां चलाना है।


मोदी ने कहा, "अगर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सत्ता में आती है, तो राम लला फिर से टेंट में होंगे और वे राम मंदिर पर बुलडोजर चला देंगे। उन्हें योगी जी से ट्यूशन लेनी चाहिए कि कहां बुलडोजर चलाना है और कहां नहीं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Narendra Modi, BJP, Loksabha election 2024, jairam ramesh, Bulldozer Baba
OUTLOOK 17 May, 2024
Advertisement