Advertisement
04 October 2023

कांग्रेस ने भाजपा को बताया 'ओबीसी विरोधी', कहा- डीएनए हुआ बेनकाब

केंद्र और मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जातिगत जनगणना के मुद्दे पर घेरते हुए कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि इस मुद्दे को लेकर भाजपा का कथित रूप से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विरोधी डीएनए बेनकाब हो गया है।

सुरजेवाला ने इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया से संवाद के दौरान कहा, ‘‘भाजपा द्वारा जातिगत जनगणना का विरोध, खासकर ओबीसी और गरीबों से घोर अन्याय है। इस विरोध के साथ ही भाजपा का ओबीसी विरोधी डीएनए भी बेनकाब हो गया है।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि जातिगत जनगणना समतामूलक समाज के सृजन का आधारस्तंभ है और वंचित तबकों को उनकी आबादी के मान से संसाधनों में हिस्सेदारी एवं न्याय मिलना चाहिए। कांग्रेस महासचिव ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जातिगत जनगणना पर तुरंत अपना रुख स्पष्ट करें।

Advertisement

सुरजेवाला कांग्रेस के मध्य प्रदेश के प्रभारी हैं, जहां नवंबर के दौरान विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों के लिए उम्मीदवार घोषित करने के मामले में सत्तारूढ़ भाजपा से कांग्रेस के पिछड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले ही बता चुके हैं कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची राज्य के अलग-अलग अंचलों में निकाली जा रही पार्टी की जन आक्रोश यात्रा संपन्न होने के बाद घोषित की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, BJP, Caste Census, Rahul Gandhi, Narendra Modi
OUTLOOK 04 October, 2023
Advertisement