Advertisement
16 December 2023

'डोनेट फॉर देश' अभियान शुरू करेगी कांग्रेस, 'कार्यकर्ताओं-देशवासियों से की कैंपेन में हिस्सा लेने की अपील'

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टी फंड बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी 'डोनेट फॉर देश' के नाम से क्राउड फंडिंग अभियान की शुरूआत करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन और सांसद केसी वेणुगोपाल ने प्रेस से बात करते हुए इस अभियान के बारे में जानकारी दी।

केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर क्राउड फंडिंग मुहिम लॉन्च करने की बात कही। उन्होंने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, 'डोनेट फॉर देश' के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज कोष से प्रेरित है और इसका उद्देश्य एक श्रेष्ठ भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है। अभियान की ऑफिशियल शुरुआत पार्टी अध्यक्ष 18 दिसंबर को दिल्ली में करेंगे।

Advertisement

वेणुगोपाल ने आगे कहा, हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'डोनेट फॉर देश' अभियान को लॉन्च करेंगे। वेणुगोपाल ने  कहा कि donateinc.in और inc.in जो हमारी वेबसाइट है, इस पर जाकर पैसे डोनेट किए जा सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन कोई भी व्यक्ति डोनेट कर सकता है। उन्होंने बताया कि डोनेट करने वालों के लिए दो कंडीशन हैं। डोनेट करने वाला भारत का नागरिक होना चहिए और उसकी उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इस मौके पर हम अपने राज्य स्तर के पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों को प्रोत्साहित करते हैं। एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान देना होगा। वहीं, देश के लोगों से भी ये अपील करते हैं कि इस मौके पर आप 138 रुपये, 1000 रुपये, 10380 रुपये या फिर 13800 या उससे ज्यादा डोनेट करें ताकि कांग्रेस पार्टी एक बेहतर भारत के लिए आगे काम कर सके।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, 'Donate for the country', campaign, appeals, workers and countrymen, participation
OUTLOOK 16 December, 2023
Advertisement