Advertisement
01 October 2023

छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर कांग्रेस निकलाएगी 'भरोसा यात्रा', गावों और पंचायतों को किया जाएगा टारगेट

छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए चुनावी राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में दिनभर 'भरोसा यात्रा' (विश्वास मार्च) निकालेगी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस इकाई के संचार विंग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने एक बयान में कहा कि महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित होने वाले मार्च के दौरान, उनकी पार्टी भी लोगों तक पहुंचेगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बेनकाब करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि "अपने 15 साल के शासन (2003-2018) के दौरान उसने राज्य के लोगों को धोखा दिया।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके कैबिनेट सहयोगी, कांग्रेस विधायक और सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मार्च में हिस्सा लेंगे। शुक्ला ने कहा, चार पहिया वाहनों और मोटरसाइकिलों पर निकाली जाने वाली यात्रा प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 25-30 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसके दौरान 'नुक्कड़ सभा' और सार्वजनिक बैठकें आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि मार्च के दौरान अधिक से अधिक गांवों और पंचायतों को कवर करने का प्रयास किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राज्य सरकार ने पिछले कुछ महीनों में विभिन्न स्थानों पर 'भरोसे का सम्मेलन' आयोजित किया और इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं। कार्यक्रम के दौरान 'भूपेश है तो भरोसा है' और 'भरोसे की सरकार' जैसे नारे लगाए गए। विपक्षी भाजपा ने शनिवार को बिलासपुर शहर में अपनी दो 'परिवर्तन यात्राएं' संपन्न कीं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन समारोह को संबोधित किया। पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी और दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Assembly Election, Bhupesh Baghel, Bharosha Yatra, Rahul Gandhi
OUTLOOK 01 October, 2023
Advertisement