Advertisement
25 May 2021

टूलकिट मामलाः कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा पत्र ,केंद्र के इन 11 मंत्रियों के ट्वीट्स को मैनुपुलेटिड मीडिया करार देने की मांग की

प्रतीकात्मक तस्वीर

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को ट्वीटर को चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार के 11 मंत्रियों के ट्वीट्स को मैनुपुलेटिड मीडिया करार देने की मांग की है। कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर के लीड फॉर लीगल, पॉलिसी एंड ट्रस्ट एंड सेफ्टी विजया गड्डे और उसके डिप्टी जनरल काउंसिल और वाइस प्रेसिडेंट (लीगल) जिम बेकर को पत्र लिखकर मंत्रियों के खिलाफ कथित तौर पर झूठे और जाली दस्तावेज फैलाने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने जिन केंद्रीय मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है उनमें गिरिराज सिंह, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, प्रह्लाद जोशी, धर्मेंद्र प्रधान, रमेश पोखरियाल निशंक, थावरचंद गहलोत, हर्षवर्धन, मुख्तार अब्बास नकवी और गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस का कहना है कि ये सभी ट्विटर प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल कर फर्जी टूलकिट के जिए कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। इन सबके संबंधित ट्वीट के लिंक भी इस पत्र के साथ संलम्न किया गया है। पत्र में ट्विटर के साथ इसके पहले पत्राचार का हवाला देते हुए लिखा गया कि ट्विटर ने ट्वीट्स के जो यूआरएल मांगे थे, वे दिए जा रहे हैं।

Advertisement

पिछले दिनों ट्विटर ने कथित 'टूलकिट' से संबंधित पात्रा के ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' यानी छेड़छाड़ किया किया हुआ बताया था। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को 'भारतीय स्वरूप' या 'मोदी स्वरूप' बताया और देश तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि खराब करने का प्रयास किया। हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि भाजपा उसे बदनाम करने के लिये फर्जी 'टूलकिट' का सहारा ले रही है। कांग्रेस ने भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पुलिस में ‘जालसाजी’ का मामला भी दर्ज कराया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रणदीप सुरजेवाला, टूलकिट मामला, मैनिपुलेटेड मीडिया, नरेन्द्र मोदी, संबित पात्रा, ट्वीटर को चिट्ठी, कांग्रेस की चिट्ठी, Randeep Surjewala, Toolkit Case, Manipulated Media, Narendra Modi, Sambit Patra, Letter to Twitter, Congress Letter
OUTLOOK 25 May, 2021
Advertisement