Advertisement
07 June 2024

'नीट' परिणाम को लेकर घिरा विवाद, अब प्रियंका गांधी ने डाली जांच की अर्जी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को मोदी सरकार की आलोचना की और जांच के माध्यम से छात्रों की "वैध शिकायतों" का समाधान करने का आह्वान किया।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी के कई उम्मीदवारों ने अंकों में बढ़ोतरी का आरोप लगाया है, जिसके कारण रिकॉर्ड 67 उम्मीदवारों ने शीर्ष रैंक हासिल की है, जिसमें एक ही परीक्षा केंद्र के छह उम्मीदवार शामिल हैं।

हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने किसी भी अनियमितता से इनकार किया है और कहा है कि एनसीईआरटी पाठ्यपुस्तकों में किए गए बदलाव और परीक्षा केंद्रों पर समय बर्बाद करने के लिए अनुग्रह अंक छात्रों के उच्च अंक प्राप्त करने के पीछे के कुछ कारण हैं।

Advertisement

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में गांधी ने कहा, ''पहले नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके नतीजों में भी घोटाला हुआ है। एक ही सेंटर के 6 छात्रों को 720 अंकों में से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। कई तरह की अनियमितताएं सामने आ रही हैं।"

गांधी ने कहा कि नतीजे घोषित होने के बाद देश भर में कई बच्चों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें हैं और यह बहुत दुखद और चौंकाने वाला है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "सरकार लाखों छात्रों की आवाज को क्यों नजरअंदाज कर रही है? छात्र एनईईटी परीक्षा परिणामों में धांधली से संबंधित वैध सवालों के जवाब चाहते हैं।"

गांधी ने पूछा, क्या यह सरकार की जिम्मेदारी नहीं है कि जांच कराकर इन "वैध शिकायतों" का समाधान किया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Controversy, NEET, exam results, Priyanka Gandhi, congress
OUTLOOK 07 June, 2024
Advertisement