Advertisement
21 September 2022

मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए, बस विपक्षी दलों को एकजुट करने का इच्छुक हूं: नीतीश

उत्तर प्रदेश के फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की सभी अटकलों को खारिज करते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि "वह केवल 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने में रुचि रखते हैं"।


कुमार ने यह भी कहा कि उनके प्रयासों को युवा पीढ़ी के लिए, "(उनके डिप्टी) तेजस्वी यादव जैसे लोगों के लिए" लाभ मिलना चाहिए।

सीएम ने मंगलवार को यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना थी।
उन्होंने कहा, "मैं अपने लिए कुछ नहीं चाहता..मैं जो कुछ भी कर रहा हूं, वह युवा पीढ़ी के लिए... तेजस्वी यादव जैसे लोगों के लिए है।"

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने शनिवार को कहा था कि कुमार की फूलपुर सीट पर नजरें गड़ाए हुए हैं, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के तीन निर्वाचन क्षेत्रों, विशेष रूप से फूलपुर में पार्टी कार्यकर्ता और नेता चाहते हैं कि बिहार का मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव लड़े।

जद (यू) प्रमुख ने यह भी कहा था कि नीतीश, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ करके, उत्तर प्रदेश में दुर्जेय भाजपा को हरा सकते हैं।

ललन सिंह ने दावा किया था, "अगर नीतीश और अखिलेश एक साथ आते हैं, तो बीजेपी, जिसने अपने सहयोगी अपना दल के साथ 2019 में यूपी में 64 लोकसभा सीटें जीती थीं, को 20 से कम पर समेटा जा सकता है।"
यह पूछे जाने पर कि क्या वह 25 सितंबर को हरियाणा में विपक्षी नेताओं की रैली में शामिल होंगे, मुख्यमंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया।
उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से! मैं 25 सितंबर को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल की जनसभा में भाग लूंगा। राजद नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मेरे साथ शामिल होंगे।"

अन्य लोगों में, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के इनेलो द्वारा हरियाणा की रैली में शामिल होने की उम्मीद है।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lok Sabha polls, Phulpur constituency, Uttar Pradesh, Bihar Chief Minister Nitish Kumar, 2024 Lok Sabha polls
OUTLOOK 21 September, 2022
Advertisement