Advertisement
21 June 2024

ईडी ने दिल्ली सीएम के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी थी: सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि ईडी ने उनके पति के जमानत आदेश को ट्रायल कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी थी।

दक्षिणी दिल्ली के भोगल में बोलते हुए, जहां दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा से अधिक पानी पाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की, सुनीता केजरीवाल ने कहा कि देश में तानाशाही सभी सीमाएं पार कर गई है और दिल्ली के सीएम के साथ "मोस्ट वांटेड आतंकवादी" जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "जमानत आदेश अपलोड होने से पहले ही, ईडी इस पर रोक लगाने के लिए उच्च न्यायालय गई थी। देश में तानाशाही ने सभी हदें पार कर दी हैं। उच्च न्यायालय का आदेश अभी आना बाकी है। हमें उम्मीद है कि अदालत न्याय करेगी।" 

Advertisement

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें दी गई राहत को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुनवाई होने तक मुख्यमंत्री को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

ईडी ने जस्टिस सुधीर कुमार जैन और रविंदर डुडेजा की पीठ के समक्ष ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका का उल्लेख किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi CM Arvind Kejriwal, sunita kejriwal, delhi court, enforcement directorate ED, website
OUTLOOK 21 June, 2024
Advertisement