Advertisement
18 September 2024

आतिशी मंत्रिमंडल में मौजूदा मंत्रियों को बरकरार रखा जा सकता है, दो नए चेहरे शामिल होने की संभावना

दिल्ली में आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के नये मंत्रिमंडल में सभी मौजूदा मंत्री बरकरार रह सकते हैं जबकि दो नये मंत्री बनाए जा सकते हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन को मंत्रिमंडल में बरकरार रखा जाएगा, जबकि करोल बाग के विधायक विशेष रवि या कोंडली विधायक कुलदीप कुमार को शामिल किया जा सकता है।

आतिशी 21 सितंबर को अपने मंत्रियों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकती हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘‘चूंकि विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए मंत्रिमंडल के सदस्यों के चयन में ज्यादा प्रयोग की उम्मीद नहीं है और पुराने चेहरों को निश्चित रूप से बरकरार रखा जाएगा, जबकि दो नए मंत्री शामिल हो सकते हैं।’’
Advertisement

आप सूत्रों ने दावा किया कि तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के इस्तीफे से खाली हुई जगह को भरने के लिए विशेष रवि या कुलदीप कुमार को शामिल किया जा सकता है।

आनंद ने इस साल अप्रैल में केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया था और आम आदमी पार्टी (आप) छोड़ दी थी।

पार्टी विधायकों - जरनैल सिंह, दुर्गेश पाठक, सोमनाथ भारती और संजीव झा के नाम भी पार्टी हलकों में आतिशी के मुख्यमंत्री पद पर पदोन्नत होने के कारण खाली हुई जगह को भरने के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में चर्चा में हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Atishi, Delhi new cabinet, AAP, Arvind Kejriwal, BJP
OUTLOOK 18 September, 2024
Advertisement