Advertisement
01 July 2024

असम में बाढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम शर्मा से बात की, हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य में बाढ़ की स्थिति की उनसे जानकारी ली और संकट से निपटने के लिए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

समूचे असम में बाढ़ की भीषण स्थिति है तथा मूसलाधार बारिश के कारण कई और जिले पानी में डूब गए हैं जिससे लाखों लोग प्रभावित हैं।

शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कुछ समय पहले मुझे असम में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए फोन किया। मैंने उन्हें बताया कि अरुणाचल प्रदेश और ऊपरी असम के कुछ जिलों में भारी बारिश के कारण असम इस साल बाढ़ की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।”

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा उठाए गए राहत कदमों से मोदी को अवगत कराया।

Advertisement

असम में रविवार को बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई। सैलाब के कारण दो और लोगों की मौत हो गई तथा आठ जिलों में 2.62 लाख से अधिक लोग बाढ़ से जूझ रहे हैं।

इस बीच, केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी राज्य, विशेषकर डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिलों में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा करने के लिए शर्मा को फोन किया।

शर्मा ने डिब्रूगढ़ के सांसद को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ हम डिब्रूगढ़ में स्थिति पर लगातार नज़र रख रहे हैं। हमारा प्रशासन सभी ज़रूरी कदम उठा रहा है और संकट की इस घड़ी में डिब्रूगढ़ और अन्य प्रभावित इलाकों के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Flood in Assam, Hemanta Biswa Sharma, Narendra Modi, North East, BJP
OUTLOOK 01 July, 2024
Advertisement