Advertisement
10 May 2019

'आप' के आरोप के बाद गौतम गंभीर ने केजरीवाल-सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

File Photo

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी (आप) की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर पलटवार किया। इस संबंध में गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता आतिशी को मानहानि का नोटिस भिजवाया।

गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम सिसोदिया और आतिशी को बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। साथ ही, गंभीर ने ये भी कहा कि वह अपने इस बयान को वापस ले नहीं तो मानहानि का मुकदमा किया जाएगा।

इससे पहले, गौतम गंभीर ने कहा था कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे। क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अगर आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे।

Advertisement

मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा

उन्होंने ‘आप’ प्रमुख केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली से पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, 'मैं घोषणा करता हूं कि यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने वह किया है, मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा। यदि नहीं तो क्या आप राजनीतिक छोड़ेंगे?'

गंभीर ने केजरीवाल पर बोला हमला

गंभीर ने एक के बाद एक कर कई ट्वीट करते हुए केजरीवाल को आड़े हाथों लिया। गंभीर ने कहा कि उन्हें 'शर्म' है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। गुरुवार शाम में चुनाव प्रचार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजनीतिक माहौल भाजपा और आप के आरोप-प्रत्यारोप में लिप्त होने से खराब हो गया।

गंभीर ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल मैं किसी महिला और वह भी अपनी सहयोगी का अपमान करने के आपके कृत्य से घृणा करता हूं। वह भी चुनाव जीतने के लिए? श्रीमान मुख्यमंत्री आप गंदे हैं और आपके दिमाग को साफ करने के लिए किसी को आपकी झाड़ू की जरूरत पड़ेगी।

उन्होंने एक बयान में कहा कि उनके परिवार में पांच महिलाएं हैं और वे ऐसी 'ओछी' राजनीति में लिप्त नहीं होंगे। उन्होंने कहा, 'मैं ‘आप’ नेताओं को ऐसे ही नहीं छोड़ दूंगा। मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करूंगा।'  

अतिशी ने किया था ये दावा

बता दें कि गुरुवार को एक प्रसे कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी अपने खिलाफ 'आपत्तिजनक और अपमानजनक' टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते हुए रो पड़ी थीं। आतिशी ने दावा किया था कि भाजपा के उनके प्रतिद्वंद्वी ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gautam Gambhir, sends, defamation notice, Kejriwal, Sisodia, Atishi, lok sabha elections
OUTLOOK 10 May, 2019
Advertisement