Advertisement
25 December 2018

पटना में लगेगी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

File Photo

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में अटल जी की मूर्ति का निर्माण किए जाने की घोषणा की है। नीतीश ने बताया कि मूर्ति के निर्माण का फैसला हो चुका है और इसकी लोकेशन का जल्द ही फैसला लिया जाएगा। आज देश भर में अटल बिहारी वाजपेयी का 94वां जन्मदिन मनाया जा रहा है।

वाजपेयी स्मारक देश को समर्पित

उधर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जन्मदिन के मौके पर वाजपेयी स्मारक को राष्ट्र को समर्पित कर दिया। 'सदैव अटल' स्मृति स्थल पर आयोजित प्रार्थना में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य हस्तियां यहां पहुंचीं। इस मौके पर पीएम ने कहा, 'वाजपेयी के योगदान को सदा याद रखा जाएगा।' अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करते हुए प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘हम सबके प्रिय, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।'

Advertisement

अटल स्मृति का निर्माण सीपीडब्ल्यूडी ने 10.51 करोड़ रुपये की लागत से किया है। इस परियोजना को अटल स्मृति न्यास सोसायटी ने फंड दिया है। वहीं लखनऊ के लोकभवन में भी भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। इसका प्रस्ताव नवंबर में पास हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Atal Bihari Vajpayee, Patna, nitish kumar, bihar cm
OUTLOOK 25 December, 2018
Advertisement