Advertisement
28 October 2023

राजस्थान चुनाव: AAP ने जारी की अपने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू होने के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। अपनी पहली सूची जारी करने के दो दिन बाद, आप ने 21 उम्मीदवारों की घोषणा की।

पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, रामगढ़ से विश्वेंद्र सिंह, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी और जोधपुर से रोहित जोशी को मैदान में उतारा है। वहीं, पूरन मल खटीक शाहपुरा से, रामेश्वर प्रसाद जंड बस्सी (एसटी) से और अर्चित गुप्ता सिविल लाइंस से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिससे पार्टी द्वारा अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 95 हो गई है।

Advertisement

पार्टी द्वारा घोषित तीसरी सूची के अनुसार, पार्टी ने धौलपुर से शोबा रानी कुशवाह, सीकर से राजेंद्र प्रतीक, नगर से वाजिब अली, देवली-उनियारा से हरीश चंद्र मीना, झालोद (एसटी) से हीरा लाल दरांगी और करौली से लाखन सिंह मीना को मैदान में उतारा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन से फिर से चुनाव लड़ेंगी।

पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं, जिनमें राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल हैं, जिन्हें अंबर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना चाहती है। 2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं। बहरहाल, वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी जहां अगले महीने चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi party, candidates, rajasthan assembly elections
OUTLOOK 28 October, 2023
Advertisement