Advertisement
24 June 2019

पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने मांगी माफी, कहा- मेरी हिंदी अच्छी नहीं

ANI

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद माफी मांग ली है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ऐसा गलतफहमी में हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पीएम के लिए 'नाली' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था। यदि पीएम मोदी इससे नाराज हैं तो वे माफी मांगते हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम को चोट पहुंचाने की उनकी कोई मंशा नहीं थी। यदि मेरे बयान से पीएम को चोट पहुंचा है तो वे व्यक्तिगत रूप से उनसे माफी मांगते हैं। मेरी हिन्दी अच्छी नहीं है, नाली कहने का मेरा मतलब वॉटर चैनल से था।

बयान पर सदन में हुआ हंगामा

लोकसभा में  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवेकानंद और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना के संदर्भ में कहा था कि कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली। अधीर रंजन के इस बयान पर बीजेपी के सांसद भड़क गए और सदन में खूब शोर-शराबा हुआ।

Advertisement

अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी के एक सांसद ने स्वामी विवेकानंद की तुलना प्रधानमंत्री से कर दी, क्योंकि दोनों के नाम में नरेंद्र है। इससे बंगाल के लोगों को ठेस पहुंची। यदि आप मुझे उकसाएंगे तो मैं कहूंगा कि आप मां गंगा की तुलना गंदी नाली से कर रहे हैं।

प्रताप सारंगी के जवाब में की टिप्पणी

दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने लोकसभा में पहले स्वामी विवेकानंद और नरेंद्र मोदी की तुलना की थी। इस पर कांग्रेस सदस्यों ने आपत्ति जताई थी। इस पर प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि कांग्रेस के लोग भी कभी इंदिरा इज इंडिया कहा करते थे। साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी ने भी इंदिरा गांधी की तारीफ की थी तो अब कांग्रेस को नरेंद्र मोदी को क्या परेशानी है। इसके जवाब में सदन में अपनी बात रखने आए अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Adhir Ranjan, 'naali' remark, apologises
OUTLOOK 24 June, 2019
Advertisement