Advertisement
14 November 2018

कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले हरीश मीणा, कांग्रेस मेरा घर, मैं वापस आया हूं

twitter

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान के दौसा से भाजपा सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। बुधवार को भाजपा सांसद हरीश मीणा ने पीसीसी चीफ सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी दफ्तर जाकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की अधिकारिक रूप से घोषणा की।

नई दिल्ली में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा पार्टी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे की उपस्थिति में हरीश मीणा ने कांग्रेस का हाथ थामा।

कांग्रेस मेरा घर है और मैं अपने घर वापस आया हूं

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए दौसा के सांसद हरीश मीणा का कहना है कि कांग्रेस उनका घर है और वह अपने घर में वापस आए हैं।

'मैं बिना शर्त पार्टी में आया हूं'

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीणा ने संवाददाताओं से कहा 'मैं बिना किसी शर्त के, कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। कांग्रेस मेरा घर है और मैं अपने घर में वापस आया हूं।' यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी ने उन्हें टिकट का आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा, 'मैं बिना शर्त पार्टी में आया हूं।'

पूरे देश में कांग्रेस में शामिल होने के लिए लोगों की कतार लग गई

इससे पहले,  मीणा का कांग्रेस में स्वागत करते हुए गहलोत ने कहा, 'पूरे देश में कांग्रेस में शामिल होने के लिए लोगों की कतार लग गई। आज इसी क्रम में मीणा बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं।' उन्होंने कहा कि मीणा के आने से राजस्थान में पार्टी मजबूत होगी।

मीणा का परिवार पुराना कांग्रेसी रहा है: पायलट

इस मौके पर पायलट ने कहा कि मीणा का परिवार पुराना कांग्रेसी रहा है और उनके आने से पार्टी को ताकत मिलेगी। उन्होंने कहा, 'राजस्थान से वसुंधरा राजे सरकार की विदाई होने जा रही है। भाजपा कुछ भी कर ले, राजस्थान की जनता उसे सत्ता से हटाएगी।'

पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं हरीश मीणा

गौरतलब है कि हरीश मीणा पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं। संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त राज्य मंत्री रहे नमो नारायण मीणा हरीश मीणा के बड़े भाई हैं। अशोक गहलोत जब राजस्थान के मुख्यमंत्री थे उन दिनों हरीश मीणा राज्य के पुलिस महानिदेशक थे।

मीणा 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने 2014 में भाजपा के टिकट पर दौसा से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में हरीश मीणा ने अपने भाई नमो नारायण मीणा को हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MP, Rajasthan's Dausa, Harish Meena, joined, Congress Party, in Delhi
OUTLOOK 14 November, 2018
Advertisement