Advertisement
28 October 2017

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के आरोपों पर अहमद पटेल ने दिया कुछ ऐसा जवाब, जानें पूरा मामला

File Photo

विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद गुजरात की सियासत अब एक नया मोड़ ले चुकी है और इसमें आतंकियों की एंट्री हो गई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के संबंध आईएस आतंकी से होने के संगीन आरोप लगाए हैं। इस बीच सीएम द्वारा लगाए गए आरोपों पर अहमद पटेल ने सफाई भी दी है।    

आरोपों के बाद अहमद पटेल ने दी सफाई

अहमद पटेल ने अपनी सफाई में एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने लिखा, भाजपा के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। ये मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है इसलिए चुनाव को ध्यान में रखकर इस पर राजनीति न करें। साथ ही, उन्होंने कहा है कि आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करने से किसने रोका है।

Advertisement

 

ये हैं सीएम रुपानी के अहमद पटेल पर लगाए गए संगीन आरोप

सीएम रुपाणी ने शुक्रवार को अहमद पटेल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सूरत में पकड़े गए दोनों आईएस आतंकी भरुच के जिस अस्पताल में काम करते थे, उस अस्पताल के कर्ताधर्ता कांग्रेस नेता अहमद पटेल हैं। ये उनका अस्पताल है।  

इसके साथ रुपाणी ने यह भी कहा कि आतंकियों के पकड़े जाने से दो दिन पहले ही अहमद पटेल ने इस्तीफा दिया था। ऐसे में सवाल उठता है कि उनका आतंकियों से क्या संबंध है? आप इस बात को जानते थे या नहीं, ये अब देश को बताना पड़ेगा। रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी जवाब दें कि उनका क्या संबंध है?

इतना ही नहीं सीएम रुपाणी ने एक और सवाल खड़ा किया और पूछा ‌कि साल 2016 में उद्घाटन का कार्यक्रम हुआ, तत्‍कालीन राष्ट्रपति उनके आमंत्रण पर अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे। कार्यक्रम के होस्ट अहमद पटेल ही थे। कार्यक्रम के मंच पर भी बतौर होस्ट अहमद पटेल थे। अगर इस्तीफा दिया थ्‍ाा, तो वे वहां क्यों थे? दावा है कि अहमद पटेल सरदार पटेल अस्पताल के तीन साल पहले ट्रस्टी थे।

अस्पताल ने खारिज किया सीएम रुपाणी का दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम विजय रुपाणी के इस दावे को अस्पताल ने भी खारिज कर दिया है। अस्पताल ने एक प्रेस रिलीज में कहा है, कासिम उनके यहां काम करता था और उसकी नियुक्ति सभी नियमों के पालन के बाद हुई थी। चार अक्टूबर 2017 को कासिम नौकरी छोड़कर चला गया था।

अस्पताल के मुता‌बिक अफवाह फैलाई जा रही है कि अहमद पटेल और उनका परिवार अस्पताल के ट्रस्टी हैं। अस्पताल ने सफाई में कहा है कि इस अस्पताल के ट्रस्ट या मैनेजमेंट में अहमद पटेल या उनके परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं है।

उग्रवाद के बारे में कांग्रेस और देश को शिक्षा न दे बीजेपी- सुरजेवाला

वहीं, अहमद पटेल पर सीएम रुपाणी द्वारा लगाए गए इस तरह के आरोपों के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, बीजेपी और गुजरात के सीएम रुपाणी अपनी नाकामयाबी छुपाने के लिए इस प्रकार के बेबुनियाद आरोप कांग्रेस के नेताओं पर लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, बीजेपी उग्रवाद के बारे में कांग्रेस और देश को शिक्षा न दे, क्योंकि कहीं न कहीं उसके नेताओं के तार किसी न किसी तौर पर इस देश को तोड़ने वाली ताकतों से जुड़े हैं। अगर एटीएस के पास किसी उग्रवादी के खिलाफ सबूत है तो राष्ट्रहित में कार्रवाई करिए।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ahmed Patel, clarified, CM Vijay Rupani, allegations
OUTLOOK 28 October, 2017
Advertisement