Advertisement
28 August 2017

अहमद पटेल ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सभापति एम वेंकैया नायडू ने संसद भवन स्थित अपने कक्ष में पटेल को पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उपसभापति पी जे कुरियन, राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा और राज्यसभा महासचिव शमशेर के. शरीफ सहित कई लोग उपस्थित थे।

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली थी। वे दोनों भी गुजरात से ही चुने गए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार पटेल गत दिनों गुजरात में बड़े ही नाटकीय घटनाक्रम में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने आठ अगस्त को गुजरात में हुए चुनाव जीत कर राज्यसभा की सीट अपने पास बरकरार रखी थी। राज्यसभा के इस कड़े मुकाबले वाले चुनाव में जीत हा‌सिल कर पटेल ने पूरे पार्टी के मनोबल को बढ़ाया है।

इस चुनाव में असल पेंच पटेल और कांग्रेस के बागी नेता बलवंत सिंह राजपूत के बीच मुकाबले को लेकर था। बलवंत को भाजपा ने टिकट देकर पटेल के खिलाफ उतारा था। हालांकि, दो कांग्रेस विधायकों राघवजी पटेल और भोला भाई गोहिल के वोट ऐन मौके पर चुनाव आयोग द्वारा निरस्त कर दिए जाने से पूरा खेल पलट गया और पटेल 44 वोट हासिल कर बाजी मार ले गए।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ahmed Patel, sworn, Rajya Sabha, MP
OUTLOOK 28 August, 2017
Advertisement