Advertisement
17 August 2024

कोलकाता में डॉक्टर से बलात्कार और हत्या मामले में अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधा, ममता का किया बचाव

file photo

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि भाजपा कोलकाता में डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में राजनीति कर रही है। यादव ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बचाव करते हुए कहा, "वह खुद एक महिला हैं, वह एक महिला का दर्द समझती हैं।"

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ''भाजपा इस मामले में राजनीति कर रही है, जो उसे नहीं करना चाहिए। डॉक्टर इस घटना को लेकर विरोध कर रहे हैं लेकिन भाजपा राजनीति कर रही है।'' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के पास लखनऊ में एक दलित महिला के आत्मदाह का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

69,000 शिक्षक भर्ती मामले में नए सिरे से चयन सूची तैयार करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बारे में सपा प्रमुख ने कहा कि पीड़ित युवाओं को अब न्याय मिलेगा और सरकार द्वारा किए गए "भेदभाव" को ठीक किया जाएगा। उन्होंने कहा, ''इतना बड़ा आंदोलन पहले कभी नहीं देखा गया था, चाहे वह कोई त्योहार हो या कोई सामान्य दिन, पीड़ित युवा लगातार आंदोलन करते रहे। उन्होंने अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल बनाकर लोगों से मुलाकात की और अब उन्हें न्याय मिला है।''

Advertisement

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एआर मसूदी और न्यायमूर्ति बृजराज सिंह की पीठ ने जून 2020 और जनवरी 2022 में जारी चयन सूचियों को रद्द कर दिया, जिसमें आरक्षित वर्ग के 6,800 अभ्यर्थी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 August, 2024
Advertisement