Advertisement
06 August 2018

बंगला मामले पर अखिलेश का ऐलान, बोले- तोड़फोड़ करने वालो का नाम बताओ, 11 लाख पाओ

उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले पर चल रहा सियासी बवाल जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित सरकारी बंगले में अवैध निर्माण और तोड़फोड़ कराने के आरोपों से घिरे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को तोड़फोड़ के जिम्मेदार लोगों पर 11 लाख रुपये के इनाम का ऐलान कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अखिलेश यादव ने कहा कि उनके सरकारी बंगला खाली करने के बाद रात में कुछ लोग हथौड़े और कुदाल लेकर वहां गए थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह पुलिस इनाम घोषित करती है, हम पत्रकार साथियों से कहेंगे कि उस रात कुछ चैनल के लोग भी कैमरा लेकर वहां गए थे। आप तोड़फोड़ करने वालों के नाम बता दो, हम समाजवादी लोग दो-दो हजार रुपये इकट्ठा करके 11 लाख रुपये का इनाम दे देंगे।

बता दें कि अखिलेश यादव को लखनऊ में 4 विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित बंगला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली करना पड़ा था। अगले दिन मीडिया की जब बंगले में एंट्री हुई, तो उसमें तोड़फोड़ की तस्वीरें सामने आई थीं। इसे लेकर अखिलेश पर आरोप लगाए गए थे। लोक निर्माण विभाग द्वारा हाल में पेश की गई जांच रिपोर्ट में बंगले में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये का अवैध निर्माण कराए जाने का जिक्र किया गया है। हालांकि समाजवादी पार्टी ने इन आरोपों को गलत बताते हुए इसे अखिलेश को बदनाम करने की साजिश करार दिया है।

Advertisement

गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले की जांच रिपोर्ट गत बुधवार को राज्य सम्पत्ति विभाग को सौंप दी थी। विभाग द्वारा सीएम कार्यालय को भेजी गई रिपोर्ट में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने तोड़फोड़ की वजह से लगभग 10 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया था। राज्य सम्पत्ति विभाग पूर्व सीएम को रिकवरी नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh Yadav, announces, Rs 11 lakh, award, exposing culprits, vandalised bungalow
OUTLOOK 06 August, 2018
Advertisement