Advertisement
27 October 2016

अखिलेश की शादी के सब थे खिलाफ, मैंने दिया साथः अमर

गूगल

अमर सिंह ने रामगोपाल यादव पर भी बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा,  'मुझे धमकी दी गई है कि मैं सुरक्षित नहीं रहूंगा। यदि मुझे कुछ होता है तो रामगोपाल ही जिम्मेदार होंगे।’

सिंह ने यह भी कहा, 'यदि मेरी बलि से समस्या का समाधान होता हो तो मेरी बलि दे दें।' अखिलेश यादव द्वारा दलाल कहे जाने पर उन्होंने कहा कि इससे उन्हें दुख पहुंचा है। उन्होंने पूछा, 'मैंने क्या किया है। अखिलेश मुझे मेरा दोष बताएं और उसे साबित करें। मैं हमेशा से मुलायम सिंह यादव के साथ रहा हूं। मेरे लिए पहले मुलायम हैं और फिर अखिलेश।' यही नहीं, अमर सिंह ने दावा किया, 'जब परिवार के सभी लोग अखिलेश और ‌डिंपल की शादी के खिलाफ थे तब अकेला मैं था जिसने उनका साथ दिया। उनकी शादी की कोई फोटो ऐसी नहीं होगी, जिसमें यह 'दलाल' नहीं है।' 
अखिलेश यादव की रथयात्रा में जाने के सवाल पर अमर सिंह ने कहा, 'मैं आमंत्रित नहीं हूं। मैं वहां जाऊं और पिटाई हो जाए, मेरे कपड़े फाड़ दिए जाएं तो मुझे अच्छा नहीं लगेगा कि मेरे भतीजे पर आरोप लगे कि वो मुझे पिटवा रहा है।' अमर सिंह ने इस बात से भी इनकार किया कि उन्होंने रामगोपाल को नपुंसक कहा।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में मौजूदा कलह के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह को जिम्मेदार बताया है। 24 अक्टूबर को लखनऊ में हुई मीटिंग में भी अखिलेश यादव ने अमर सिंह पर जमकर भड़ास निकाली और उन्हें दलाल तक बताया। इसके एक दिन बाद अमर सिंह के भाई अरविंद सिंह ने भी उनपर हमला बोला और कहा कि जो सगे भाई का नहीं हुआ वह मुलायम परिवार का क्या होगा। अरविंद ने आरोप लगाया था कि अमर सिंह ने अंबानी बंधुओं में दरार डलवाई, बच्चन परिवार में भी झगड़ा लगवाया और इस काम में उन्हें महारथ हासिल है।

शिवपाल-मुलायम कर रहे बचाव
मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव अमर सिंह का बचाव कर रहे हैं। खुद मुलायम सिंह ने कहा कि अमर सिंह उनके भाई के जैसे हैं और उन्हें जेल जाने से बचाया था, इसलिए पार्टी से निकालने का सवाल ही पैदा नहीं होता। (एजेंसी)

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: समाजवादी पार्टी, अमर सिंह, अखिलेश, विवाद, अरविंद सिंह, अमिताभ बच्चन, अंबानी, मुलायम
OUTLOOK 27 October, 2016
Advertisement