Advertisement
21 June 2017

कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंदसौर में किया 'शवासन'

आज एक ओर जहां दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर में कांग्रेस ने पुलिस की फायरिंग में मारे गए किसानों के विरोध में योग दिवस पर ‘शवासन’ किया।

एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस का आरोप है कि किसानों की मौत के बाद भी सरकार लापरवाह बनी रही, इसके विरोध में ही योग दिवस पर ‘शवासन’ किया गया। वही, कुछ किसान संगठनों ने भी कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए शवासन किया। भारतीय किसान महासंघ ने भी राजधानी में शवासन कर विरोध जताया।गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर पुलिस फायरिंग में हुई किसानों की मौत के बाद से कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान मंदासौर में 6 किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत हो गई थी। इसके बाद मध्यप्रदेश के कई जिलों में किसान आंदोलन फैल गया!  कई जगहों से हिंसा की खबरें भी आई। मध्यप्रदेश में अभी तक किसान आंदोलन में सात किसानों की जान जा चुकी है। इसके अलावा कई किसानों ने आत्महत्या भी की। मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफी और उपज के न्यूजनत समर्थन मूल्य के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, कांग्रेस कार्यकर्ता, भोपाल, शवासन, bhopal, congress workers, the 'shavaasana', International Yoga Day
OUTLOOK 21 June, 2017
Advertisement