Advertisement
31 July 2021

बंगाल चुनाव में हार के बाद BJP को बड़ा झटका, बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान

ANI

पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं एक महीने के अंदर सांसद के पद से इस्तीफा देकर मुझे मिला सरकारी घर खाली कर दूंगा।

आसनसोल लोकसभा सीट से बीजपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा, “अलविदा! मैं किसी भी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं। टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई(एम) किसी ने भी मुझे नहीं बुलाया। मैं कहीं नहीं जा रहा हूं।

पिछले कुछ दिनों से उनके राजनीति से संन्यास लेने के कयास लगाए जा रहे थे। वे सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट लिख ये इशारा कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि पार्टी संग मेरे कुछ मतभेद थे। वो बातें चुनाव से पहले ही सभी के सामने आ चुकी थीं। हार के लिए मैं भी जिम्मेदारी लेता हूं,लेकिन दूसरे नेता भी जिम्मेदार हैं।

Advertisement

हाल ही में हुए मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले बाबुल सुप्रियो उन मंत्रियों में शामिल थे जिन्होंने इस्तीफा दिया था। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा था, "मैं निश्चित रूप से अपने लिए दुखी हूं।" केंद्रीय कैबिनेट विस्तार से कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द साझा किया था। उन्होनें फेसबुक पर लिखा था, "हां, जब धुआं होता है तो कहीं आग जरूर लगती है।”

इस बार बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे। बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। बाबुल ने अपनी पोस्ट के अंत में भावुक अंदाज में कहा है कि 1992 में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की नौकरी छोड़कर मुंबई भागते वक्त जो किया था, अब फिर मैंने वह किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Bengal, elections, MP, Babul Supriyo, quit, politics
OUTLOOK 31 July, 2021
Advertisement