Advertisement
24 June 2024

नवीन पटनायक सरकार के दौरान मंत्री पद की पेशकश के ओडिशा के सीएम माझी के दावे को बीजेडी ने किया खारिज

file photo

विपक्षी बीजेडी ने सोमवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्हें पिछली नवीन पटनायक सरकार ने मंत्री पद और खनिज ब्लॉक का लालच दिया था। बीजेडी ने माझी के दावे को "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया और कहा कि उन्हें अपने वर्तमान पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए।

बीजेडी की यह टिप्पणी माझी द्वारा अपने गृह जिले क्योंझर में एक सार्वजनिक बैठक में आरोप लगाने के एक दिन बाद आई है कि बीजेडी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उनसे संपर्क किया था और उन्हें उनकी पार्टी में शामिल होने पर कैबिनेट में पद और खनिज ब्लॉक की पेशकश की थी। माझी ने दावा किया कि यह पेशकश तब की गई थी जब वह खनन क्षेत्र में अनियमितताओं का विरोध कर रहे थे।

ओडिशा के सीएम ने यह भी घोषणा की है कि वह खनन घोटाले में शामिल सभी लोगों को जेल भेजेंगे क्योंकि अब ओडिशा में भाजपा की सरकार है। वरिष्ठ बीजद नेता और ओडिशा के पूर्व मंत्री प्रताप केशरी देब ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का बयान "दुर्भाग्यपूर्ण" है और उन्हें अपने पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। देब ने यहां संवाददाताओं से कहा, "बीजद के खिलाफ मुख्यमंत्री की टिप्पणी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। उन्हें यह समझना चाहिए कि वह अब विपक्ष में नहीं हैं और राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं।"

Advertisement

बीजद नेता ने आश्चर्य जताया कि माझी अब तक चुप क्यों रहे। देब ने कहा, "वह मामला दर्ज करा सकते थे या मीडिया के सामने इसका खुलासा कर सकते थे। उन्हें खुद से पूछना चाहिए कि मुख्यमंत्री बनने के बाद यह बयान उन्हें कितना सूट करता है।" देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में खनन क्षेत्र में सुधारों को लागू करने में अग्रणी रहने के लिए ओडिशा की सराहना की थी।

बीजद विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अन्य राज्यों से भी ओडिशा से सहकारी संघवाद सीखने को कहा था। देब ने कहा, "शायद माझी अपने शीर्ष नेता के बयान को भूल गए हैं। माझी को अपने पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए।" देब ने यह भी कहा कि बीजद किसी भी स्थिति का सामना करने और ऐसे बयानों का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। हाल ही में ओडिशा में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बीजू जनता दल (बीजद) को सत्ता से बाहर कर दिया। इसके कारण मुख्यमंत्री के रूप में नवीन पटनायक का 24 साल का कार्यकाल समाप्त हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 June, 2024
Advertisement