Advertisement
25 August 2024

भाजपा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का कद कम करने की कर रही है साजिश: सपा नेता अवधेश प्रसाद

twitter

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जो विभिन्न राज्यों के चुनावों में प्रचार करते हैं, को उपचुनाव वाली 10 विधानसभा सीटों में से केवल दो की "सीमित" जिम्मेदारी दी गई है, सपा नेता अवधेश प्रसाद ने रविवार को दावा किया कि भाजपा ने सीएम का कद "कम" करने के लिए ऐसा किया है।

इसके अलावा, आदित्यनाथ को मिल्कीपुर और कटेहरी जैसी सीटों की जिम्मेदारी दी गई है, जहां भाजपा जानती है कि वह हार जाएगी, अयोध्या के सांसद ने आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा कि यह "दिल्ली के लोगों" द्वारा एक साजिश के तहत किया जा रहा है। प्रसाद ने कहा, "हमें लगता है कि दिल्ली के लोगों के दिमाग में कुछ है। ऐसा लगता है कि उनके (भाजपा) पास हमारे बाबा मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई योजना है क्योंकि उन्हें पता है कि अगर भाजपा उपचुनाव हार जाती है, तो दिल्ली के लोगों को कुछ करने का मौका मिलेगा।"

प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ''पूरे प्रदेश का मुख्यमंत्री होने के बावजूद 'दिल्ली वालों' (भाजपा नेतृत्व) ने योगी आदित्यनाथ को सिर्फ मिल्कीपुर और कटेहरी विधानसभा सीटों के उपचुनाव तक सीमित कर दिया है। भाजपा के पास मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश है और उन्हें पता है कि पार्टी मिल्कीपुर और कटेहरी विधानसभा उपचुनाव बुरी तरह हारेगी, इसीलिए आदित्यनाथ को इन सीटों की जिम्मेदारी दी गई है।''

Advertisement

प्रसाद ने दावा किया कि भाजपा जानती है कि मिल्कीपुर और कटेहरी सीटों से वे हारेंगे। ''इसलिए उन्होंने जानबूझकर उन्हें इन दोनों जगहों की जिम्मेदारी दी है।'' मिल्कीपुर उपचुनाव को योगी बनाम अवधेश प्रसाद बना दिया गया है। उन्होंने कहा, ''अवधेश प्रसाद अकेले नहीं हैं। जनता उनके साथ है। वहां सभी जाति और समुदाय के लोग उनके साथ हैं। भाजपा बुरी तरह हारेगी।''

प्रसाद ने कहा, ''10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं लेकिन भाजपा इस चुनाव को राष्ट्रीय चुनाव मानकर लड़ रही है। भाजपा ने मर्यादा पुरुषोत्तम की धरती फैजाबाद-अयोध्या और वहां के महान लोगों को खो दिया है।'' "देवतुल्य मतदाताओं ने पूरे देश और दुनिया को यह संदेश दे दिया है कि अब इस देश में धर्म के आधार पर राजनीति नहीं चलेगी। भाईचारे और संविधान बचाने की राजनीति चलेगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 August, 2024
Advertisement