Advertisement
28 October 2024

भाजपा झूठे वादे कर लोगों को धोखा दे रही है: तेजस्वी यादव

file photo

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव के दौरान झूठे वादे कर लोगों को धोखा देती है। राजद उम्मीदवार संजय प्रसाद यादव के लिए गोड्डा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने लोगों के विकास के लिए काम किया और उन्हें आर्थिक और सामाजिक न्याय दिया।

यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पिछले पांच सालों में सरकार को अस्थिर करने के लिए हरसंभव प्रयास किए। उन्होंने कहा, "भाजपा लोगों को धोखा देने के लिए झूठे वादे करती है। यह लोगों के लिए कुछ नहीं करती। इसलिए मैं इसे बड़का झूठा पार्टी कहता हूं।" बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव ने दावा किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पिछले पांच सालों में झारखंड ने तेज गति से प्रगति की है।

उन्होंने कहा, "सोरेन पांच साल तक भाजपा से परेशान रहे। उन्होंने एक स्थिर सरकार को गिराने का प्रयास किया, जो गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के लिए काम कर रही थी, लेकिन वे विफल रहे क्योंकि हम यहां एकजुट थे।" राजद नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों को "डराने" की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुई।

Advertisement

उन्होंने कहा, "यहां एक आदिवासी सीएम को जेल भेज दिया गया। लेकिन, उन्हें इस चुनाव में करारा जवाब मिलेगा।" यादव ने भरोसा जताया कि झारखंड में गठबंधन सत्ता में वापस आएगा और राज्य तेज गति से विकास करता रहेगा। उन्होंने राजद उम्मीदवार सुरेश पासवान के समर्थन में देवघर में एक और रैली को संबोधित किया। वहां उन्होंने कहा कि भाजपा के पास चुनाव के लिए कोई मुद्दा नहीं है। "इसके पास केवल हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद और कश्मीर-पाकिस्तान है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 October, 2024
Advertisement