Advertisement
31 October 2017

संजय राउत ने भाजपा को बताया शिवसेना का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’, राहुल गांधी की जमकर तारीफ

File Photo

सहयोगी पार्टी शिवसेना की बीजेपी के खिलाफ लगातार बयानबाजी जारी है। पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों के खिलाफ बोलती रही शिवसेना ने अब बीजेपी को अपना प्रमुख शत्रु बताया है। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना भी की है। पिछले काफी समय से शिवसेना लगातार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ कर रही है।

महाराष्ट्र की देवेंद्र फणडवीस सरकार के तीन साल पूरे होने से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत करते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने ये टिप्पणी की। शिवसेना का कहना है कि महाराष्ट्र के हित के लिए वो राज्य में बीजेपी के साथ सरकार में बनी हुई है।

राउत ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के खिलाफ निशाना साधने के वजाय बीजेपी शिवसेना पर हमले करती है, इसलिए पार्टी बीजेपी को अपना मुख्य दुश्मन मानती है। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि साल 2014 के बाद से कांग्रेस उपाध्यक्ष में काफी बदलाव आया है...लोग अब उन्हें सुनना पसंद करते हैं, अब उनकी सभाओं में भीड़ उमड़ रही है।

Advertisement

संजय राउत ने कहा कि शिव सेना ने 2019 लोकसभा की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है...पार्टी बीजेपी से अलग होकर अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। वहीं, राम मंदिर और कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के सवाल पर भी शिव सेना ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। शिव सेना ने कहा था कि केंद्र में हिंदुवादी विचारधारा की सरकार होने के बाद भी अयोध्या में राम मंदिर और विस्थापित कश्मीरी पंडितों की 'घर वापसी' की समस्या नहीं सुलझ सकी है।

बता दें कि इससे पहले शिव सेना के मुखपत्र 'सामना' में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान पर विरोध जताया था, जिसमें भागवत ने कहा था कि हिंदुस्तान हिंदुओं का देश है...शिवसेना का कहना था कि हिंदुस्तान हिंदुओं का देश है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हिंदुस्तान दूसरे समुदाय और धर्म के लोगों का देश नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Shiv Sena, Principal Enemy, Rahul Gandhi, Changed, Sanjay Raut
OUTLOOK 31 October, 2017
Advertisement