Advertisement
31 March 2018

नीरव मोदी से PM मोदी की तुलना करने पर BJP नेता ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस

राहुल गांधी के बयानों को लेकर इस बार बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष को घेरने की कोशिश की है। बीजेपी के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज की।

पीटीआई के मुताबिक, देवरिया जिला की एक अदालत में शुक्रवार को बीजेपी नेता ने राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज करवाया है। मानहानि की शिकायत दर्ज करवाने वाले यूपी बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया कि राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश से फरार पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी और बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बीच समानताएं बताने की कोशिश की थी।

उन्होंने दावा किया कि राहुल ने यह भी कहा था कि मोदी नाम भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुका है। त्रिपाठी ने कहा कि इससे न सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ताओं, बल्कि पूरे देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और इसी वजह से उन्होंने देवरिया की एक अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज की है। त्रिपाठी के वकील ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP leader files case, against Rahul Gandhi, for remark against, Modi
OUTLOOK 31 March, 2018
Advertisement