Advertisement
05 June 2019

रेप आरोपी भाजपा विधायक से मिलने पहुंचे साक्षी महाराज, कहा- चुनाव के बाद शुक्रिया कहने आया था

ANI

विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने बुधवार को रेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मुलाकात की। सेंगर इन दिनों सीतापुर की जेल में बंद हैं। मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर साक्षी महाराज ने कहा कि वह सेंगर का शुक्रिया अदा करने आए थे। उन्होंने कहा, 'वह यहां लंबे समय से बंद हैं। मैं उनसे मिलकर चुनाव में जीत के बाद उनका शुक्रिया अदा करने आया था।' हालांकि रेप आरोपी बीजेपी विधायक से उनकी इस मुलाकात पर विवाद होने की आशंका है।

सेंगर पर रेप का आरोप

कुलदीप सिंह सेंगर पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उन्नाव की एक लड़की से गैंगरेप का आरोप है। पिछले साल रेप पीड़िता और उसके परिवार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर खुदकुशी की कोशिश की थी जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ा। नाबालिग पीड़िता का आरोप था कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पिछले साल जून में लड़की से रेप किया था। इस घटना के कुछ दिन बाद रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई जिसके बाद प्रदेश सरकार पर चौतरफा दबाव पड़ा और विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

सीबीआई ने चार्जशीट में कई धाराओं में बनाया है आरोपी

पिछले साल 11 जुलाई को सीबीआई ने नाबालिग से रेप के मामले में सेंगर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। सीबीआई ने सेंगर और उनकी सहयोगी शशि को आईपीसी की धारा 120बी, 363, 366, 376(1) व 506 के साथ ही पॉक्सो ऐक्ट की धारा 3/4 के तहत भी आरोपी बनाया था। 4 जून, 2017 की इस घटना में विधायक सेंगर पर आरोप है कि उन्होंने नाबालिग पीड़िता के साथ अपने आवास पर दुष्कर्म किया। पीड़िता को वहां शशि लेकर गई थी।

पीड़िता की याचिका पर भेजा गया था सीतापुर जेल

14 अप्रैल, 2018 को सीबीआई ने इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। इसके अगले दिन शशि सिंह को भी गिरफ्तार कर जेला भेज दिया गया था। बाद में पीड़िता की याचिका पर सेंगर को उन्नाव से सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MP, Unnao, Sakshi Maharaj, BJP MLA, Kuldeep Singh Sengar
OUTLOOK 05 June, 2019
Advertisement