Advertisement
20 November 2017

गुजरात चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट, 28 उम्मीदवारों का ऐलान, रुपाणी ने भरा नॉमिनेशन

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार यानी आज अपने 28 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पिछले हफ्ते ही पार्टी ने 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट और 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस तरह बीजेपी ने अब तक कुल 134 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी होने के बाद सोमवार को सीएम विजय रुपाणी ने नॉमिनेशन भरा। वे राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ रहे हैं।


Advertisement

 


पहली लिस्ट  

गत सप्ताह जारी की गई पहली लिस्ट में बीजेपी ने जिन 70 सीटों पर उम्मीदवार तय किए हैं, उनमें से 50 सीटों पर पार्टी का कब्जा है। 16 कांग्रेस के पास है। 1-1 सीट एनसीपी, जदूय, जीपीपी और निर्दलीय के पास है। बीजेपी ने अपने 50 में से 46 विधायकों को दोबारा मौका दिया है। चार मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं। वहीं, एक सीट पर महिला विधायक के पति को भी टिकट दिया है। पार्टी ने कांग्रेस से आए 5 विधायकों को भी टिकट दिया है। एक निर्दलीय विधायक को भी टिकट दिया है। 70 उम्मीदवारों में से 15 पाटीदार हैं।

दूसरी लिस्ट  

बीजेपी ने 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में महिला मंत्री निर्मलाबेन वाधवाणी और संसदीय सचिव शामजी चौहान सहित 11 विधायकों को टिकट नहीं दिया। कुल 19 नए चेहरों को मौका दिया। सिर्फ 5 विधायकों को ही दोबारा मौका दिया। इनमें मंत्री बाबू बोखिरिया (पोरबंदर) और प्रदीप सिंह जाडेजा के नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं। अहमदाबाद शहर की नरोडा सीट की विधायक निर्मलाबेन और चोटिला सीट पर संसदीय सचिव शामजी चौहान की जगह नए चेहरों को टिकट दिया गया है।

बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 21 नवंबर, दूसरे चरण में 27 नवंबर है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, releases, third list, 28 candidates, Gujarat Elections
OUTLOOK 20 November, 2017
Advertisement