Advertisement
04 June 2019

गिरिराज सिंह ने जेडीयू की इफ्तार पार्टी पर कसा तंज, नीतीश कुमार का पलटवार

File Photo

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की इफ्तार पार्टी पर सवाल उठाया। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन पर पलटवार किया है। नीतीश कुमार ने कहा कि वह (गिरिराज सिंह) यह सब इसलिए करते हैं ताकि खबरों में रहा जा सके।

बिहार की राजधानी पटना में हार्डिंग रोड स्थित हज हाउस में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने सोमवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इसके बाद मंगलवार को गिरिराज ने नीतीश कुमार पर तंज कसा। उधर, जेडीयू के वरिष्ठ नेता अशोक चौधरी का कहना है कि गिरिराज सिंह की इतनी हैसियत नहीं है कि वह नीतीश कुमार को नसीहत दे सकें।

क्या कहा था गिरिराज ने

Advertisement

गिरिराज सिंह ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया था, 'कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर फोटो आते। अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावे में आगे क्यों रहते हैं।'

इफ्तार पार्टी में सुशील मोदी भी थे मौजूद

इफ्तार पार्टी में बीजेपी नेता सुशील मोदी, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) प्रमुख रामविलास पासवान समेत कई अन्य नेता मौजूद थे।

'नसीहत देने की गिरिराज की नहीं हैसियत'

गिरिराज के इस तंज पर जेडीयू के वरिष्ठ नेता और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा, 'उनकी इतनी हैसियत ही नहीं है कि वह हमारे नेता नीतीश कुमार को कोई नसीहत दें।' उन्होंने कहा, 'यह वही गिरिराज सिंह हैं, जो चुनाव के वक्त नीतीश जी को 10 बार फोन करते थे और अपने पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए आग्रह किया करते थे।' चौधरी ने कहा कि आज वह जो 4.5 लाख वोट से जीतकर संसद पहुंचे है और मंत्री बने हैं वह नीतीश कुमार की ही देन है।

राम मंदिर को लेकर भी गिरिराज पर तंज

जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने ट्वीट किया कि गिरिराज सिंह जी, हिंदू का मतलब हिंसा नहीं होता है। हम ढोंग नहीं करते हैं और ना ही हमें झूठा दिखावा करना पड़ता है। मंदिर वहीं बनाएंगें लेकिन तारीख नहीं बताएंगे, यह नारा हमें नहीं देना पड़ता है। देश उन्माद से नहीं चलता है। ऐसा बयान कोई मानसिक तौर पर बीमार व्यक्ति ही दे सकता है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि भारत दुनिया का सबसे खूबसूरत देश इसलिए है क्योंकि यहां सभी धर्म और संप्रदाय को मानने वालों को संविधान ने समान अधिकार दिया है। हम देवी दुर्गा की आराधना में फलाहार भी करते हैं और रमजान के महीने में इफ्तार भी। सर्व धर्म समभाव से सुंदर तस्वीर क्या होगी?

'गिरिराज पर कार्रवाई करे बीजेपी नेतृत्व'

संजय सिंह ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने संसदीय दल की बैठक में कहा था कि वह अपने दल के ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएंगे, जो नफरत और उन्माद की भाषा बोलेंगे। अब वक्त आ गया है कि गिरिराज सिंह के ऐसे बयानों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए बीजेपी नेतृत्व कार्रवाई करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Giriraj Singh, jdu, iftar party, bihar cm, nitish kumar
OUTLOOK 04 June, 2019
Advertisement