Advertisement
16 October 2019

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी देश की सबसे लंबी सुरंग, नितिन गडकरी का ऐलान

File Photo

देश की सबसे लंबी चिनैनी-नाशरी सुरंग श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी। इस बात का ऐलान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया। उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में एनएच 44 पर चेनानी-नाशरी सुरंग श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी। यह श्यामा प्रसाद के लिए हमारी विनम्र श्रद्धांजलि है, जिनकी कश्मीर के लिए लड़ाई वन नेशन-वन फ्लैग ने राष्ट्रीय एकीकरण में बहुत योगदान दिया।' उन्होंने कहा कि चेनानी-नाशरी सुरंग 9.28 किलोमीटर है। देश की सबसे लंबी यह टनल रामबन जिले में है, जिसका उद्घाटन दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ: मोदी

इससे पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जो सपना श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, बाबा साहब अंबेडकर का था, अटल बिहारी वाजपेयी का था, वो अब पूरा हो चुका है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नए युग की शुरुआत हुई है। अब देश में सभी देशवासियों के अधिकार समान हैं।

Advertisement

'पाकिस्तान द्वारा हो रहा था इस्तेमाल'

पीएम मोदी ने कहा था कि अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर के लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ। इस अनुच्छेद ने जम्मू-कश्मीर को कुछ नहीं दिया। इनका देश के खिलाफ कुछ लोगों की भावनाएं भड़काने के लिए पाकिस्तान द्वारा हथियार के रूप में इस्तेमाल हो रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chenani-Nashri Tunnel, NH 44, J&K, Dr. Shyama Prasad Mukherjee, nitin gadkari
OUTLOOK 16 October, 2019
Advertisement