Advertisement
17 November 2018

PM मोदी के सवाल पर चिदंबरम ने दिया जवाब, गिनाए 15 कांग्रेस अध्यक्ष के नाम

File Photo

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रमुख पार्टियां एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को वंशवाद के मुद्दे पर घेरते हुए कहा था कि परिवार से बाहर किसी को 5 साल तक अध्यक्ष बनाए कांग्रेस।

पीएम मोदी के इसी सवाल पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने उन्हें ट्वीट करके जवाब दिया है। चिदंबरम ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी की याददाश्त पर सवाल उठाते हुए कहा कि 1947 में आजादी के बाद से कांग्रेस में 15 ऐसे अध्यक्ष हुए जो गैर गांधी परिवार से थे।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने गिनाए 15 अध्यक्षों के नाम

Advertisement

चिदंबरम ने एक के बाद एक दो ट्वीट करके 15 अध्यक्षों के नाम गिनाए और बताया कि ये सभी गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के सदस्य रहे हैं। इनमें आचार्य जेबी कृपलानी, पट्टाभि सितारमैया, पुरुषोत्तम दास टंडन, यूएन धेबर, नीलम संजीव रेड्डी, संजीवैहा, कामराज, एल निजलिंगप्पा, सी सुब्रमणियम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डीके बरुआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पीवी नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी शामिल हैं।

जानिए क्या बोले थे पीएम मोदी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, मैं हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं। वे कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से एक चायवाला प्रधानमंत्री बन गया तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार से बाहर के किसी सदस्य को अध्यक्ष बनाकर दिखा दो।

'नेहरू परिवार के 4 लोगों के कार्यकालों और मेरे 4 साल के कार्यकाल की तुलना कर लो'

पीएम ने अपने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि नेहरू परिवार के चार लोगों के कार्यकालों और मेरे 4 साल के कार्यकाल की तुलना कर लो। लोग देखें कि किसमें कितने शौचालय बने और कितना विकास हुआ। इतना ही नहीं पीएम ने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़ का गठन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हुआ था तो कितनी शांति से हुआ। तेलंगाना का गठन कांग्रेस के दौरान हुआ तो कितनी हिंसा हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chidambaram, responds, PM Modi, lists out, names of, Congress presidents
OUTLOOK 17 November, 2018
Advertisement