Advertisement
17 July 2017

सीएम केजरीवाल ने जताई मीरा कुमार की जीत की उम्मीद

दरअसल, मतदान के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार की जीत का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ही जीत अर्जित करेंगी। विपक्ष की ओर से क्रॉस वोटिंग की बात पर सीएम ने कहा कि सभी विधायक अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर ही अपना कीमती वोट दें। हालांकि केजरीवाल ने खुलकर इस मुद्दे पर कुछ भी ज्यादा नहीं कहा, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि सभी आप विधायकों का वोट मीरा कुमार को ही जाएगा।

वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद के लिए वोट डालना गर्व की बात है| देश को जीतना चाहिए। कौन किससे पक्ष में लोकतांत्रतिक मूल्यों को महत्व देता है, यह देखने लायक होगा? साथ ही, ‘आप’ के बागी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि जो व्यक्ति देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे, उन्हें वोट देकर आया हूं। मिश्रा ने कहा कि मैंने सही व्यक्ति को वोट दिया है। वहीं, नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि अन्य राज्यों में खूब वोटिंग हो रही है, लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों में वोटिंग को लेकर कोई उत्साह नहीं है।

साथ ही, विधायक अलका लांबा ने कहा, ‘मैं पहली बार राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डालने आई हूं, बहुत ज्यादा उत्साहित हूं’। ‘आप’ के सभी विधायकों का विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन है| इसीलिए 100 प्रतिशत उम्मीद है कि दिल्ली विधानसभा से मीरा कुमार ही जीतेंगी। उन्होंने कहा कि क्रॉस वोटिंग की बातें पूरी तरह से आधारहीन हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए दिल्ली विधानसभा में बनाये गये मतदान केन्द्र में सीएम, डिप्टी सीएम सहित दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता,विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल, आप विधायक कपिल मिश्रा, कमांडो सुरेन्द्र सिंह, संजीव झा एवं अलका लांबा ने अपना वोट डाला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Kejriwal hopes, for victory, Meera Kumar, president election
OUTLOOK 17 July, 2017
Advertisement