Advertisement
14 October 2024

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में ‘सह-षड्यंत्रकारी’ पुणे से गिरफ्तार; अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को पुणे से गिरफ्तार किया है जिसने अपने भाई के साथ मिलकर हत्याकांड में तीन कथित शूटरों में से दो की ‘‘मदद’’ की थी। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुणे से गिरफ्तार किये गए इस व्यक्ति की पहचान प्रवीण लोणकर के रूप में हुई है, जिसे पुलिस ने ‘सह-षड्यंत्रकारी’ बताया है और कहा कि वे उसके भाई शुभम लोणकर की तलाश कर रहे हैं। मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अपराध शाखा के अधिकारी के अनुसार, प्रवीण और शुभम ने दो कथित शूटर की ‘‘मदद’’ की थी, जिनमें से एक उत्तर प्रदेश का निवासी है और दूसरे का नाम शिवकुमार गौतम है।

Advertisement

गौतम फरार है, जबकि पुलिस ने उत्तर प्रदेश के निवासी और एक अन्य कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान गुरमेल बलजीत सिंह (23) के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस शुभम लोणकर की तलाश में पुणे गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला। इसके बाद, पुलिस ने उसके भाई प्रवीण को अपराध में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार कर लिया।

सिद्दीकी (66) को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Co-conspirator', Baba Siddiqui murder case, arrested, Pune, three people arrested
OUTLOOK 14 October, 2024
Advertisement