Advertisement
15 December 2019

झारखंड में मोदी का आरोप- नागरिकता कानून पर कांग्रेस हिंसा को बढ़ावा दे रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) संसद से पारित करवा कर उनकी सरकार ने देश को बचाया है। उन्होंने कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस इस कानून के मुद्दे पर देश में हिंसा को बढ़ावा दे रही है।

नागरिकता कानून बिल्कुल सही

झारखंड में एक चुनावी रैली में मोदी ने कहा कि नागरिकता कानून बिल्कुल सही है और इसका विरोध करने वाले देश विरोधी हैं। रविवार को दुमका में भाजपा प्रत्याशी लुइस मरांडी के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंचे मोदी ने कहा कि ये (झामुमो और कांग्रेस) अपने परिवार की चिंता करते रहे, तिजोरी भरते रहे। उनके पास झारखंड के विकास का न तो कोई रोडमैप है और न ही इरादा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को एक ही बात पता है, जहां भी मौका मिले, भाजपा का विरोध करो, मोदी को गाली दो, वे बस यही कर रहे हैं। भाजपा का विरोध करते-करते इन्हें देश का विरोध करने की आदत हो गई है।

Advertisement

पड़ोसी देशों में बहन-बेटियों की इज्जत बचाना मुश्किल

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अन्य धर्मों के लोगों पर जुल्म हुए और बहन-बेटियों की इज्जत बचाना मुश्किल हो गई। इन तीन देशों के हिंदू, ईसाई, बौद्ध, जैन, पारसियों को यहां शरणार्थी का जीवन जीना पड़ा। इनके जीवन को सुधारने के लिए संसद के दोनों सदनों ने भारी बहुमत से नागरिकता बिल पास किया। कांग्रेस और उसके साथी हल्ला मचा रहे हैं। उनकी बात संसद में नहीं चलती तो आगजनी करते हैं।

कांग्रेस ने पाकिस्तान जैसा व्यवहार किया

पीएम ने कहा कि जब हमने अनुच्छेद 370 खत्म किया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि केस में फैसला दिया तो पाकिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने वही किया जो पाकिस्तान ने किया। उन्होंने सवाल किया कि अपने ही देश के दूतावास के सामने कोई प्रदर्शन करता है। कांग्रेस ने दुनिया भर में देश को बदनाम किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi, Citizenship Act, violence, Congress
OUTLOOK 15 December, 2019
Advertisement