Advertisement
24 September 2019

कश्मीर का दौरा कर जम्मू लौटे गुलाम नबी आजाद, कहा- घाटी में स्थिति बहुत खराब

File Photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि घाटी में स्थिति बहुत खराब है। 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जा खत्म किए जाने बाद गुलाम नबी आजाद छह दिनों के दौरे पर राज्य में पहुंचे हुए हैं। जम्मू पहुंचे आजाद ने कहा कि, इस बारे में मुझे अभी मीडिया से कुछ नहीं कहना है। मैं कश्मीर में चार दिन रहा तथा दो और दिन जम्मू में रहने के लिए यहां पहुंचा हूं।

दिल्ली लौटने पर पेश करेंगे विस्तृत रिपोर्ट

जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने अपने निवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, कश्मीर के हालात खराब हैं। इन चार दिनों में वह जहां-जहां जाना चाहते थे, उन्हें उसके दसवें हिस्से में भी जाने नहीं दिया। हालांकि उन्होंने कश्मीर मामले पर अधिक बात करने से इंकार करते हुए कहा कि वह घाटी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गए थे और अपने दौरे की विस्तृत रिपोर्ट वह दिल्ली पहुंच कोर्ट में पेश करेंगे। छह दिवसीय दौरे के समापन के बाद जो भी कहना होगा, कहूंगा।

Advertisement

चार दिवसीय दौरे पर थे आजाद

जम्मू कश्मीर का केंद्र सरकार द्वारा पुनर्गठन किए जाने के बाद सर्वाेच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने रविवार को अनंतनाग का दौरा किया था। सोमवार को वह कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में पहुंचे। उन्होंने जिला मुख्यालय के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया। उन्होंने फल मंडी का भी जायजा लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader, ghulam nabi azad, kashmir, jammu kashmir
OUTLOOK 24 September, 2019
Advertisement