Advertisement
18 November 2017

मूडीज की रेटिंग पर कांग्रेस का तंज, कहा- देश का मूड समझने को तैयार नहीं हैं मोदी और मूडी

File Photo

देश की रेटिंग बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस ने अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि मूडीज और मोदी दोनों देश के लोगों का मूड समझने को तैयार नहीं हैं।

कांग्रेस ने भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार को देश की जमीनी सच्चाई से दूर बताते हुए कहा है कि मोदी सरकार विदेशी रेटिंग एजेंसियों की रिपोर्ट की आड़ में देश का मूड नहीं समझ पा रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि देश में विभिन्न चुनावों से पहले किसी विदेशी एजेंसी की क्रेडिट रेटिंग जारी हो जाती है,  लेकिन अब तक किसी भारतीय एजेंसी की कोई रेटिंग नहीं आई है, जो देश की वास्तविक आर्थिक स्थिति को बता सके।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर इन रेटिंग रिपोर्ट को सही मान भी लिया जाए तो आर्थिक विकास दर और सकल घरेलू उत्पाद में लगातार गिरावट क्यों आ रही है। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर देश की जमीनी हकीकत बहुत खराब है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मोदी जी बताएं कि क्या वे वाशिंगटन से चुनाव लड़ना चाहते हैं?

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के बाद मोदी सरकार अपनी खोई साख को बचाने के लिए इस तरह की रिपोर्ट को तिनके की तरह बटोर रही है। उन्होंने कहा मोदी जी और मूडी की जोड़ी, दोनों देश का मूड भांपने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।  सुरजेवाला ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें यह याद रखना चाहिए कि मूडी, एस एंड पी और अन्य रेटिंग एजेंसियां अमेरिका में आर्थिक मंदी से पहले हालात का अंदाजा लगाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई थीं।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress, Modi, Moody, failed, observe, nations, mood
OUTLOOK 18 November, 2017
Advertisement